KFC Full Form In Hindi-केएफसी का फुल फॉर्म क्या है

KFC Full Form In Hindi-Kentucky Fried Chicken

KFC (full form) का पूरा नाम “Kentucky Fried Chicken” होता है। KFC कॉर्प लुईसविले की एक fast food Brand है जिसकी स्थापना कर्नल हारलैंड सैंडर्स ने 1930 में kentucky में एक महामंदी के दौरान की थी। kentucky fried chicken फ्रेंचाइजी को salt lake city, यूटा में पीट हरमन ने 1952 में पहली KFC की स्थापना की थी। यह Yum की सहायक company है जिसके 125 से अधिक देशों में लगभग 42 हजार रेस्तरां है।

केएफसी (KFC) Company की History –

भारत मे सबसे पहला kentucky Fried Chicken (KFC) Restaurant 1995 में खोला गया था जो कि कर्नाटक के बैंगलौर में खोला गया था। 1995 के बाद से भारत मे KFC restaurant की संख्या तेजी से बढ़ती चली गयी। इसकी प्रसिद्ध recipe के चलते यह भारत मे जल्दी ही कई restaurant खोल चुकी थी। KFC के वर्तमान में भारत मे कई restaurant खुल चुके है।

KFC Full Form In Hindi

KFC मुख्य रुप से प्रसिद्ध Recipe Fried chicken  11 herbs और मसाले एवं साइड डिश से पहचान बनाता गया जिसमें कई तरह की dishes शामिल है।

इन dishes में ग्रिल्ड चिकन, चिकन स्ट्रिप्स, चिकन सैंडविच, हॉट विंग्स और डेसर्ट सबसे अधिक प्रसिद्ध dishes में से एक है। KFC का अपना एक slogan है जो कि ” Its Finger Lickin Good” है।

Company के आंकड़ों के अनुसार KFC प्रति दिन 12 million से अधिक custumers को service दिया करती है  जिसमे सबसे अधिक orders की संख्या बाहर के custumers की होती है। यह In-store की सुविधा भी अपने custumers को प्रदान करती है।

 यम ब्रांड द्वारा सन 2015 में यह घोषणा की थी कि सन 2016 तक KFC Home Delivery service प्रदान करने लगेगी जिससे custumers आसानी से KFC से जुड़े रहे है और custumers की पहुंच बढ़ती रहेगी। KFC अपने custumers  से जुड़े रहने के लिए अब Social media और online websites पर भी उपलब्ध है जहां से KFC food आसानी से order भी किया जा सकता है।

Related Article


Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *