Redmi Kahan Ki Company Hai-रेडमी कहाँ की कंपनी है?

Redmi Kahan Ki Company Hai-रेडमी कहाँ की कंपनी है?

Redmi Kahan Ki Company Hai-Redmi मूल रूप से एक चीनी company है जिसका मुख्यालय चीन के  बीजिंग( चीन की राजधानी) में स्थित  है। Redmi company को xiomi company के द्वारा ही launch किया गया था। xiomi एक china की smartphone company है जिसने सन 2013 में redmi mobile की घोषणा की थी। यह company xiomi की एक उपशाखा के रूप में उभर कर आई थी जिसका market xiomi store से शुरु हुआ था। xiomi company के द्वारा अपने उपभोक्ताओं को सस्ते दामों पर smartphone उपलब्ध कराए जाने के उद्देश्य से ही इस नई शाखा का निर्माण किया गया था। जिसके बाद से Redmi के नाम से ही इस company ने अपना व्यापार विस्तार कर पाया।

Redmi Kahan Ki Company Hai-रेडमी किस देश की कंपनी है?

Xiomi को ज्यादातर लोग Redmi या MI के नाम से ही जानते है। इसका कारण यह भी है कि इस company के द्वारा market में launch किये गए Mi smartphones और redmi series की बढ़ती बिक्री। ऐसे बहुत ही कम लोग होंगे जिन्हें यह पता हो कि redmi या mi के smartphones xiomi company के ही है। सन 2013 में Redmi smartphones को xiomi के अलग एक नई शाखा के रूप मे बना दिया गया।

इस कंपनी के फाउंडर ली जुन है जिन्होंने इस company की स्थापना की थी। Xiomi को चीन का apple भी कहा जा सकता है क्योंकि यह china का सबसे अधिक बिक्री करने वाला सस्ता smartphone है। न केबल यह company अपनी कम कीमत में smartphone उपलब्ध कराए जाने के लिए जानी जाती है, बल्कि यह company अपने सालाना turnover के कारण भी लोकप्रिय है।

यह vivo और oppo जैसी बड़ी companies के बाद सबसे अधिक बिक्री वाले smartphone में गिनी जाती है।  Redmi अपनी सस्ती कीमत के करण भारत मे सबसे अधिक लोकप्रिय है यहाँ ज्यादतर लोगो के पास redmi के mobile देखने मिल जाएंगे। भारत मे अन्य smartphones के मुकाबले redmi के mobiles की बिक्री सबसे अधिक होती है। इसकी लोकप्रियता का एक बड़ा कारण यह भी है कि redmi अपने users को सस्ते दामो में महंगे smartphones की बराबरी के features उपलब्ध कराता है। इसलिए इसे low budget smartphone की गिनती में भी रखा जाता है।

  •  सबसे अधिक बिकने वाली smartphone company में यह भारतीय market में 1st position पर है।

Related Post-


Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *