Infinix Kaha ki company hai?

Infinix Kaha ki company hai? kis Desh ki Company Hai (1)

Infinix Kaha ki company hai-Infinix चीन की बहुत ही मशहूर Mobile company में से एक है, जो कि बड़े पैमाने पर mobiles और gadgets बनाने का कार्य करती है। यह एक बहु-राष्ट्रीय व्यापार करने वाली चीनी company है जो देश-विदेश में अपने नए mobiles और gadgets को launch करती रहती है।

इनफिनिक्‍स किस देश की कंपनी है?-Infinix Kaha ki company hai

इस company की शुरुआत वर्ष 2013 में चीन के shenzhen शहर से हुई थी और इसका headquarter भी shenzhen (china) में ही स्थित है। इस company के संस्थापक Sagem Wireless और Transsion Holdings है।   Hong-kong based company infinix का research and Development center France और कोरिया में स्थित है।

World wide Business

Infinix Company एक बहु राष्ट्रीय company है, जो देश-विदेश में अपने products को बाजार में उतारती है। यह Company चीन के अलावा अन्य देशों में भी बहुत ही बड़े पैमाने पर अपने व्यापार को फैलाए हुए है जिसमे बांग्लादेश, कोरिया, हांगकांग, चीन, भारत और पाकिस्तान जैसे देश शामिल है।

इसके अलावा यह company एशिया और मध्य पूर्व और अफ्रीका के लगभग 30 देशों में भी व्यापार करती है, जिनमें मोरक्को, बांग्लादेश, केन्या, नाइजीरिया, मिस्र, इराक जैसे देशों को शामिल किया गया। एक बड़े पैमाने पर निर्यात करने वाली यह company अन्य mobile companies जैसे Samsung, Oppo और vivo जैसी companies को टक्कर देती है। सन 2018 तक इन company के लगभग 40 अधिक देशों में व्यापार शुरू हो चुका था और आगे भी बढ़ते जाने की संभावना है।

Infinix Market- place

Infinix Company के बहु राष्ट्रीय स्तर में बहुत से plant लगे हुए है जहाँ से यह company अपने smartohones को देशों में निर्यात करती है। पाकिस्तान में यह company बड़े पैमाने पर अपने व्यापार को बढ़ाने के लिए जोर दे रही है इसके अलावा यह पाकिस्तान का पहला smartohone brand निर्माण बन चुका है।

सन 2017 तक यह company अन्य companies  Samsung और Huawei को पीछे छोड़कर तीसरे स्थान की मिस्र में अधिक व्यापार करने वाली company बन चुकी थी। सन 2018 में Infinix नाइजीरियाई Mobile brand के रूप में उभर कर सामने आई।

Infinix Smart Android TV

25 june 2020 को company के द्वारा नये Smart Android TV launch करने की घोषणा की थी, जिसके बाद December 2020 में इसके Smart Android TV भारतीय बाजार में व्यापार के लिए तैयार हो चुके थे। यह Smart Android TV 32 inch और 43 inch के आकार में उपलब्ध हैं जिन्हें भारतीय बाजार में बहुत ही कम दामों पर उपलब्ध कराया गया।

  • Infinix भारत की  Indian Super League Mumbai, FC (इंडियन सुपर लीग मुंबई सिटी, एफसी) का मुख्य प्रायोजक है

Related Post-


Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *