Snack Video App Kis Desh Ka Hai?

Snack Video App Kis Desh Ka Hai

क्या आप जानते है की Snack Video App Kis Desh Ka Hai ?Snack Video एक प्रकार का Short Video बनाने वाला App है जिसका उपयोग लोग Short video देखने और बनाने के लिए करते है। इस App पर कई प्रकार की short videos को Magic Animation, Filters और Face filters का उपयोग करके बनाया जा सकता है। ज्यादातर लोग इस पर अपनी lifestyle, Education से related tips की short video, funny video magic, video, fashion, Knowledge और Quotes आदि को share करना पसंद करते है। आप इस पर अपनी Funny, Magic Videos, Entertainment video, Tech-news video या Tips & trick video, etc जैसे Short videos को बना सकते है। यह एक प्रकार से Social Media Platform की तरह ही अपनी videos को share & explore करने की सुविधा प्रदान करता है।

Snack Video App Kis Desh Ka Hai?

स्नैक वीडियो ऐप बीजिंग की Kuaishou Technology Co.Ltd द्वारा बनाया गया Short Video Share करने वाला App है जिस पर लोग अपनी स्वंय की बनाई हुई short videos को share और Explore कर सकते है। Snack video एक चीनी App है जिसे चीन मे Kuaishou के नाम से पहचाना जाता है।भारत मे Snack Video App के नाम से पहचाने जाने वाले इस चीनी App को चीन में अच्छे response मिलने के बाद अंतरराष्ट्रीय बाजार में launch कर दिया गया।

चीन और भारत के साथ- साथ इसे अन्य देशों में अच्छे Response के बाद और भी अधिक पहचान मिल चुकी थी। इस App को विदेशी बाजारों में एक दूसरे नाम  Kwai के नाम से भी जाना जाता है। खाश बात यह है कि Snack video के अलावा चीन के डॉयइन (Tik-Tok) को भी सबसे अधिक पसंद किया था जिस कारण से केवल डॉयइन App ही Snack video का प्रतियोगी है।

Snack Video के मालिक का नाम क्या है?

चीन के “सु हुआ” Snack video owner के रूप में जाने जाते है। इस App के संस्थापक भी यहीं है जिन्होंने मार्च 2011 में इस App को स्थापित किया था। इसके अलावा वर्तमान में Snack video के Ceo चेंग येक्सियाओ है। संस्थापना के बाद ही इस App को मिले अच्छे followers के कारण ही इसे लोकप्रियता मिल चुकी थी। इस App पर भी Short video बनाना, अपनी Lifestyle के बारे में लोगों को जानकारी देना, Fashion से जुड़ी बातें बताना आदि की short video making की जाती है।

Snack video की स्थापना

Kuaishou या इसके हिंदी नाम Snack video की पूर्ववर्ती’ ‘, GIF Kuaishou ‘,स्थापना सन 2011 में की गई थी। शुरुआत में इस App को केवल Gif चित्र बनाने के लिए और share करने के उद्देश्य से design किया गया था। इसके बाद 2012 में इसे पुनः design किया गया। सन 2012, November में इसे update कर दिया गया और इसे Short video sharing समुदाय के रूप में change करके launch किया गया। इस पर उपयोगकर्ता अपने रोज़मर्रा के lifestyle को दिखाने के लिए और share करने के लिए videos को whatsapp, Facebook आदि पर भेज सकते है।

सन 2013 तक इस App के Dailly Users 10 million तक हो गये थे। इसके बाद से यह App सबसे अधिक उपयोग किये जाने वाला App बन चुका है। सन 2017 तक इस App के अंतरराष्ट्रीय स्तर पर Followers की  संख्या का आंकड़ा 200 million से अधिक का हो चुका था।

Snack video download कैसे करें?

Snack video App को Google Play Store और iOS App Store दोनों Platform से download किया जा सकता है। इसके अलावा यह आठ देशों में Most Downloaded की list में Top पर है।

Latest Post-


Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *