Pubg Kis Desh Ka Game Hai?

Pubg Kis Desh Ka Game Hai?

क्या आपको पता है की Pubg Kis Desh Ka Game Hai?पब्जी Game एक बहुत ही Popular online playing game है जिसे सबसे अधिक पसंद किया जाने लगा है हालाँकि यह एक प्रकार का Shooting game है और इसे खेलना जितना मजेदार है उतना कठिन भी है। खास बात यह है कि इसमें अलग-अलग server पर Players खेल सकते है; और अलग-अलग server पर Gamers और इसे पसंद करने वाले लोग खेल सकते है। इस Game को शुरुआत में केवल x-box पर ही लांच किया गया था लेकिन इसकी बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुए इसके mobile version को भी बनाया गया था। आज के समय मे यह दुनियाभर में सबसे famous shooting games में जाना जाने लगा है।

Pubg Kis Desh Ka Game Hai?

 पब्जी Game साउथ कोरिया का है एवं इसे सबसे पहले सन 2017 में Pc और X-box पर Shooting game के रूप में launch किया गया था। यह बात बिल्कुल गलत है कि Pubg एक चीनी game है। चीन की Tencent company के द्वारा इसे केवल publish किया गया था। मुख्य रूप से इस game में तीन server पर game खेला जा सकता है जिसमें सबसे पहले एशिया और इसके बाद South America और Europe है। इस Game के एशिया server पर सबसे अधिक game खेला जाता है और इसी server पर ही सबसे अधिक लोकप्रिय Pubg gamers है।

PUBG का फुल फॉर्म क्या है?

पब्जी game का पूरा नाम Playerunknown’s Battlegrounds होता है। साल 2017 मे launch किये गए इस game को Shooting game के रूप में Pc के लिए design किया गया था। सन 2017 के बाद ही इसकी लोगों में पसंद बहुत ही अच्छी हो चुकी थी लेकिन Mobile users के लिए तब तक यह game उपलब्ध नहीं हो सका था। इसके बाद इसमें नये updates के साथ Mobile version में भी launch कर दिया गया। Mobile version में Launch होने के कुछ समय बाद ही यह Game और भी popular होता गया साथ ही इसके नये-नये updates लोगो को और भी अधिक आकर्षित कर रहे थे। अगर इसे पसंद करने वालों की हम बात करें कि भारत में कितने लोग पब्जी खेलते है? तो यह आंकड़ा लगभग 22 करोड़ से अधिक तक होगा।

PUBG का मालिक कौन हैं?

पब्जी Game को ब्रेंडन ग्रीन के द्वारा बनाया गया था जिन्होंने इस game को launch किया था और यही इस Game के मालिक है। Brendan Greene ओर उनकी team के द्वारा इसे Pc gaming के लिए बनाया गया था।  गेम को शुरुआत से ही सभी लोगों के द्वारा मिले अच्छे response के बाद से इसे विश्व स्तर पर जाने माने online games की श्रेणी में जाना जाने लगा था। हालाँकि यह Game अब mobile पर भी खेला जा सकता है जिसे Google Playstore और iOS App Store से download किया जा सकता है। लेकिंन भारत मे इस वक्त इस Game को अन्य 59 चीनी Apps के साथ Ban कर दिया गया है।

Pubg का सीईओ कौन है? 

पब्जी (Pubg) के CEO का नाम Changan Kim है एवं Brendan Greene Pubg game के Designer और Director हैं।

PUBG गेम बनाने वाली कंपनी का नाम क्या है?

पब्जी game को किसी एक Company ने मिलकर नहीं बनाया है। इस battle royal game को Lightspeed & Quantum game company एवं Krafton (Bluehole) ने PUBG Corporation के साथ मिलकर बनाया था। PUBG corporation के द्वारा, Pubg top gamers के लिए worldwide tournament भी आयोजित किया जाता है। जिसमे दुनियाभर के PUBG game खेलने वाले top players को सम्मिलित किया जाता है।

PUBG Game के Publisher कौन है?

Pubg Game की publisher चीनी Company Tencent Games (चाइना) और VNG Game हैं जिनके द्वारा PUBG game को Publish किया गया था। इस Game को बनने में लगने वाला ख़र्चा chang han Kim द्वारा किया गया था लेकिन इसको Design करने का कार्य  Brendan Greene के द्वारा ही किया गया था।

Latest Post-


Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *