Zili app किस देश का है-Zili app के मालिक कौन हैं?

Zili app किस देश का है

क्या आपको पता है Zili app किस देश का है ?Zili एक प्रकार का Funny Short video बनाने वाला App है जिसपर बहुत ही मजेदार और funny videos को देख सकते है। इस App पर users, Online Short videos को बनाने के लिए बहुत से Filters और option का उपयोग करके Funny और मजेदार video बना सकते है। Online short videos को बेहतर बनाने के लिए बहुत ही अच्छे tools, और video filter, boomerang एवं सुपरज़ोम्स आदि option का उपयोग कर सकते है। इसके अलावा आप अपनी पसंद की short video बना सकते और share भी कर सकते है।

Zili App क्या है?

इस App पर short video बनाने के अलावा हम इससे अपनी किसी भी वीडियो को Social media platform पर भी share कर सकते है। इसमे video filter, Animation, Sticker और अन्य Options का उपयोग करके लोग अपनी funny वीडियो और dance वीडियो बनाया करते है। यहाँ पर अपनी daily Lifestyle को share करने के साथ ही,  Fashion tips, life hacks, education, knowledge, tips & tricks, Acting आदि का हुनर लोगो के सामने explore कर पाते है।

Zili app किस देश का है?

यह China देश का App है एवं इसका मुख्यालय चीन में ही स्थित है। इस Funny Short video making App को आधिकारिक रूप से चीनी तकनीक संगठन के द्वारा बनाया गया था। सन 2018 में इसे चीन में launch किया गया था। चीन मे इसे लोगो द्वारा बहुत ही अच्छा response मिला, जिसके बाद इसे अंतरराष्ट्रीय बाजार में उतार दिया गया। भारत मे इस App को tik-tok और likee App के बाद सबसे अधिक पसंद किया गया था। Zili का का headquarter Beijing चीन में स्थित है

मुख्य रूप से Xiaomi के मोबाइल में ज्यादातर देखा जाने वाला यह App Playstore और App store पर भी Available कर दिया गया है। इस App को Jokes share करने, Funny videos share करने और बनाने के उद्देश्य से design किया गया था। यहाँ पर short funny video share करने के साथ-साथ स्वयं की videos भी बना सकते है और लोगों के साथ share कर सकते है। Google Play Store पर Launch होने के बाद से ही इसे बहुत अधिक पसंद किया जाने लगा था।

Zili app के मालिक कौन हैं?

ज़िल्ली app के मालिक “लेई जून” है जो कि Xiaomi company के Ceo है। Xiaomi के द्वारा बनाये गए इस App का मुख्य उद्देश्य बाजार में स्थित अन्य Short video Apps जैसे Snack, tik tok आदि को टक्कर देना था। आधिकारिक तौर पर यह Xiaomi company के द्वारा ही design किया गया App है।

Zili App Download कैसे करें?

Short videos को आप अलग-अलग filter के द्वारा colored बना सकते। इस App को आप Google play store और iOS App store दोनों ही platform से download कर सकते है। दुनियाभर में Play Store पर Zili App के कुल 10 million download हो चुके है। अगर हम भारत की बात करे, तो केवल भारत मे ही zili App users की संख्या 20% तक है।

India में 59 चीनी Apps के Ban होने बाद से Zili App का उपयोग भी भारत में ban हो चुका है। लेकिन Xiaomi के mobile में उपलब्ध zili को अभी तक ban नहीं किया गया है जिसकी वजह से भारत मे Xiaomi users zili App का उपयोग कर सकते हैं।


Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *