Like App Kis Desh Ka Hai-लाइक एप क्या है?

Like App Kis Desh Ka Hai

क्या आप जानते है की Like App Kis Desh Ka Hai? Like App एक प्रकार का short video creation app है जिसका उपयोग Short videos को बनाने के लिए किया जाता है। इस App पर short video बनाने के साथ उसे share और explore भी कर सकते है। ज्यादातर short video creation, face stickers और अन्य Options का उपयोग करके लोग इसपर video बनाया करते है। इसके अलावा यह like app profile का option भी देता है जिससे इसपर उस creator की profile की मदद से उसकी share और explore की गई सभी videos को देखा जा सकता है।

Like App kis Desh ka hai?

लाइक App जुलाई 2017 में बनाया गया था जिसका संस्थापन Singapur में स्थित company ‘Bigo technology’ के द्वारा किया गया था। यह एक technology Pvt limited company है जो BIGO Technology PTE.LTD के नाम से Singapore में स्थित हैं। इसलिए हम कह सकते है कि Like App Singapore Desh ka hai. शुरुआत में इस App को Short 4D video app Likee के नाम से जाना जाता था; लेकिन सन 2019 के बाद इस App का नाम बदलकर LIKE नाम से जाना जाने लगा था। Short video बनाने के बढ़ते craze और अच्छे filters, creative video option के साथ इसे पसंद किया जाने लगा था।

अपने शुरुआती समय मे इसे लोगों द्वारा ज्यादा पसंद नही किया जाता था। इस कारण से यह केवल short video देखने तक ही सीमित रह गया था। सन 2019 में इसे फिर से design किये जाने के बाद से यह short video making platform के नाम से मशहूर हो चुका था। इसका मुख्य कारण यह भी था कि Internet पर short video बनाने के बढ़ते craze और अन्य Short video app का पसंद किया जाना था।

लाइक एप को किसने बनाया और ये चालू कब हुआ?

Like App को Singapur की technology company BIGO के द्वारा बनाया गया था। BIGO technology Singapore की जानी-मानी Pte. Ltd. company है जो Short video-making platform के रूप में Apps को launch करती रहती है। LIKE app के publisher भी BIGO TECHNOLOGY PTE.LTD है। 

इनके द्वारा Short 4d video app LIKE नाम से इस App को launch किया था। लेकिन लोगो के द्वारा इसे response नहीं मिला। सन 2019 में इसे दोबारा से design किया गया और LIKEE नाम दिया गया। अपने नए-नए Video feature और Design के बाद इसे और भी पसंद किया गया। यह App  Android user और iPhone user दोनों ही चला सकते है; साथ ही यह Google play store और iOS App Store दोनों ही platform पर उपलब्ध है।

लाइक एप कितने भाषाओं में उपलब्ध है?

LIKEE App का उपयोग कुल 10 भाषाओं में उपलब्ध है एवं इसे अन्य भाषाओं में भी उपलब्ध कराया जा सकता हैं। हालांकि अभी Like App अंग्रेजी भाषा के अलावा हिंदी भाषा और Tamil, Marathi, Telugu, Gujarati, Bengali, Kannada, Malayalam एवं Punjabi भाषा मे भी उपयोग किया जा सकता है। चूंकि इसे भारत के अलग-अलग मुख्य भाषाओं में उपयोग किया जा सकता है, इस कारण से इसके भारत में अधिक उपयोग कर्ता है। सन 2019 तक LIKEE App का उपयोग करने वालो की संख्या लगभग 80.7 मिलियन पहुंच चुकी थी। इसके अलावा भारत की इन भाषाओं में short video creation, share और explore करने वालों की संख्या बहुत तेजी से बढ़ रही थी।

Like app को कहाँ से डाऊनलोड करें और इसका उपयोग कैसे करते है?

Popular Short video बनाने के लिए एक Platform के रूप में उभरे इस Like App को Google Play Store और iOS App Store से download किया जा सकता है। इसका उपयोग करना बहुत ही आसान है। आप इसकी मदद से fashion, unique, Entertaining 4D videos बना सकते हैं। इसके साथ ही आप इसके special effects और filters, crop, highlight और dynamic stickers और emoji का भी इस्तेमाल  कर video को और भी बेहतर बना सकते हैं।

Like app के special फीचर्स:-

लाइक एप पर आपको video को और भी बेहतर बनाने के कई option मिल जाएंगे। जैसे-

  • Select music
  • Shoot first
  • From Album
  • 4D magic
  • Face stickers
  • Music magic
  • Dialogue acting

Latest Post-


Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *