फ्री फायर गेम किसने बनाया फ्री फायर किस देश का है?

फ्री फायर गेम किसने बनाया फ्री फायर किस देश का है?

फ्री फायर गेम किसने बनाया-Free Fire एक प्रकार का mobile shooting game है जिसे online gaming की category में रखा गया है। इस game को मुख्य रूप से shooting games को बढ़ावा देने एवं Pubg game को टक्कर देने के उद्देश्य से design किया गया था। हालांकि इस game को सफलता भी प्राप्त हो चुकी है और ज्यादातर लोग इसे खेलना पसंद करते है। इस game की खास बात यह है कि इसमें आप तीन प्रकार के maps पर game को खेल सकते है और साथ ही साथ अन्य लोगों के साथ जुड़ कर game का आनंद ले सकते है। इस game को खेलना आसान तो नहीं है लेकिन इतना मुश्किल भी नहीं  है। Game में आप अलग-अलग server 3 प्रकार के maps को select कर सकते है।

फ्री फायर की फुल फॉर्म क्या है?

Free Fire गेम की फुल फॉर्म  “Free Fire Battlegrounds” और Garena Free Fire है। इस गेम को सबसे ज्यादा ब्राजील में पसंद किया जाता है और इंडिया में भी इसे बहुत ज्यादा पसंद किया गया है। इस Game को Play Store और Ios Store पर बहुत ही अच्छी rating के साथ पहला स्थान प्राप्त है एवं इसकी कुल downloading 500 million है।

फ्री फायर गेम किसने बनाया ? और इसका मालिक कौन हैं?

Free fire गेम को गेम को सिंगापुर की कंपनी Garena के द्वारा बनाया गया है जिसका हेडक्वार्टर भी सिंगापुर में स्थित है। इस game को Garena Company के फॉरेस्ट ली द्वारा बनाया गया था एवं इसे 2017 में mobile battle game के रूप में worldwide launch कर दिया गया। GARENA कंपनी के मालिक फॉरेस्ट ली के द्वारा Arena of Valor , Headshot, Contra.Firefall, League Of Legends आदि popular games को भी बनाया है। हालांकि Free fire game लॉन्च करने के बाद garena कंपनी को एक नयी दिशा मिली है।

Free-Fire  गेम के CEO फॉरेस्ट ली है एवं इनके द्वारा ही फ़्री फायर  गेम को बनाया गया था। फॉरेस्ट ली के द्वारा अपनी कंपनी garena के साथ इस game की टेस्टिंग की गयी और फिर बाद में इसे worldwide android और ios platform के लिए Battle royale game के रूप में  launch कर दिया  इस गेम को हम अपने मोबाइल के play store और ios Store से डाउनलोड कर सकते हैं।

Free-Fire गेम बनाने वाली कंपनी का नाम क्या है?

Free Fire गेम को  Garena Company के द्वारा बनाया गया था। इस गेम को बनाने का काम Garena की दो छोटी कंपनी 111dots Studio (Vietnam) और Omens Studios (Netherlands) के द्वारा किया गया था लेकिन  कुछ महीने बाद Freefire का beta version launch किया गया। 30 सितंबर 2017 को फ्री फायर को Worldwide लॉन्च कर दिया गया जिसके 2 महीने बाद 24 देशों में यह नंबर 1 पसंद किया जाने वाला गेम बन गया।

Latest Post-


Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *