गूगल मेरा नाम क्या है?-Google mera naam kya hai

गूगल मेरा नाम क्या है?-Google mera naam kya hai

गूगल मेरा नाम क्या है-हम जानते हैं, की वर्तमान में हमारी हर परेशानी का हल गूगल है। हम गूगल की मदद से कही भी आ जा सकते हैं। तथा गूगल हमें व्यक्ति का पता भी देता है। बढ़ती तरक्की और गूगल के नए अपडेट ने लोगो को और एक्टिंग और स्मार्ट बना दिया है।

ऐसी ही गूगल द्वारा एक नया अपडेट लोगो की मदद के लिए बनाया गया, जिसे “Google Assistant के नाम से जाना जाता है।

यह बहुत ही हेल्पफुल एप्लीकेशन है। जिसकी सहायता से हम आपने मोबाइल फ़ोन के इंटरनेट को चालू करके किसी भी जानकारी को गूगल पर बोलकर जान सकते हैं। इतना ही नही हम आपने द्वारा सेव किये गए कॉन्टेक्ट नंबर और फ़ाइल को आसानी की ढूढ पर एक्ससी कर सकते हैं।

गूगल मेरा नाम क्या है?

गूगल से आपका नाम पूछने के लिए सबसे पहले आपको Google play store में जाना होगा और सर्चिंग बॉक्स में Google assistant लिखना होगा इसके बाद यह आप आपके सामने आ जायेगा। फिर बस आपको सिंपल से इंस्टॉल पर क्लिक करके इंस्टॉल कर लेना है।

इंस्टॉल होने के बाद इसे ओपन करके अब आपको गूगल से अपना नाम पूछना है। जिस पर google आपको बताएगा कि यह नाम उपलब्ध नहीं है।

गूगल की हेल्प कैसे करे?

हम गूगल से अपना नाम पूछते हैं। तब वह हमें बताता है कि डेटा उपलब्ध नहीं;  तब हमें गूगल की हेल्प करनी चाहिए। अपने डेटा को पूरी तरह से अपडेट करके हमे गूगल को देने के बाद ही हमारे द्वारा गूगल से पूछने पर वह तुरंत जवाब देता है। हमारे द्वारा दी गई जानकारी को गूगल अपने सर्वर में डाल देता है। जिससे हम कभी भी गूगल से पूँछेंगे कि मेरा नाम क्या है तो वह तुरंत जवाब दे देता है।

गूगल को नाम कैसे बताएं?

आइए जानते हैं कि आपको गूगल को अपना नाम कैसे बता सकते हैं। जिसकी सहायता से वह आपको आपके नाम के बारे में जानकारी कैसे देगा।

  • इसके लिए सबसे पहले आपको Google Assistant App को अपने फोन में इंस्टॉल कर लेनी है और उसके बाद गूगल असिस्टेंट को अपने फ़ोन में ऑन करके रखना हैं।
  • Google Assistant को ओपन करना होगा और बाद में आपको गूगल से पूछना है, कि गूगल मेरा नाम क्या है।
  • जिसका जवाब में Google आप से कहेंगे कि गूगल को आपका नाम नहीं पता या डेटा उपलब्ध नहीं है फिर उसके बाद गूगल आपसे आपका नाम पूछेंगे तो आपको गूगल से पूछना है गूगल मेरा नाम बदलो।
  • इसके बाद गूगल आपसे आपका नाम पूछेगा जिसके बदले में आपको अपना नाम गूगल को बताना है और इसके बाद गूगल सेव करने के लिए आपसे परमिशन लेगा।
  • आपके द्वारा दी गई जानकारी को सेव कर लेने के कुछ समय के बाद आपको Google से अपना नाम पूछेंगे तो गूगल आपको आपका नाम बताएगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *